News Room

केडाई के ग्रीन सिटी मूवमेंट में मिनी वाइपास रोड पर मेगा ड्रीम होम्स में हुआ सघन वृक्षारोपण

08 August 2019

image description
image description

देश में भूमिगत जल का स्तर लगातार घट रहा है यह हमारे लिए चिंता का विषय है। पेड़ों के कटान से पर्यावरण में बदलाब की भयावह स्थिति से निपटने के लिए छोटी छोटी पहल करनी होंगी जो आगे जाकर पर्यावरणीय संतुलन के लिए स्वयं ही बड़ी पहल साबित होगी और इससे न सिर्फ मौसम का मिजाज ठीक होगा बल्कि भूमिगत जल की कमी की समस्या को भी ठीक करने में सहायक बनेगी। इसलिए आज हर व्यक्ति को कम से कम एक पेड़ लगाने की जरूरत है। यह बात बीडीए वीसी श्रीमती दिव्या मित्तल में गुरूवार को क्रेडाई के ग्रीन सिटी मूवमेंट के अन्र्तगत मिनी वाइपास रोड पर मेगा ड्रीम होम्स में आयोजित सघन वृक्षारोपण कार्याकम के दौरान कहीं। वे कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि लोगों से मुलाकात कर उन्हें पेड़ लगाने के लिए प्रेरित कर रहीं थी।

image description
image description

गुरूवार सुबह 10 बजे श्रीमती दिव्या मित्तल ने आवासीय टाउनशिप में लोगों के साथ अलस्टोनिया, गुलमोहर, कनेर आदि के वृक्ष लगाकर कार्यक्रम की शुरूआत की। उनके साथ कालोनी की महिलाओं ने भी बढ़चढ़ कर श्रमदान किया। इस मौके पर बीडीए के मुख्य अभियंता श्री एपी सिंह व एक्सईएन श्री जहीरूद्दीन ने भी पौधे लगाए। प्रोजेक्ट के एमडी श्री पीयूष अग्रवाल व श्री अजय अग्रवाल ने क्रेडाई बरेली व वृक्षारोपण में पधारे लोगों का पौधा देकर आभार व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि ग्रीन सिटी मूवमेंट के तहत आज 300 पौधे लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि क्रेडाई के बनैरतले पिछले कई वर्षों से शहर की हरियाली को और अधिक विकसित करने की सार्थक पहल की जा रही है ताकि उत्तराखंड का यह प्रवेश द्वार बरेली वहां जाने वाले पर्यटकों के लिए पहले की तरह हराभरा दिखाई दे।
इस मौके पर क्रेडाई बरेली के कोषाध्यक्ष श्री धमेंद्र गुप्ता, श्री हरप्रीत सिंह, श्री दिनेश गुप्ता श्री आशीष गुप्ता, श्री जयंत सिंह सेंगारी, श्री हराशीष सिंह, श्री अभिमन्यु गुप्ता सहित डा0 रितु व डा0 राजीव गोयल, सुशील सक्सेना, श्री निखिल अग्रवाल आदि ने भी वृक्षारोपण में श्रमदान किया।